चम्बा न्यूज़

https://indiaup2date.com/

तेलका कॉलेज के प्रोफेसर से ऑनलाइन ठगी

चंबा। ऑनलाइन शॉपिंग के चक्कर में एक व्यक्ति के साथ ठगी हो गई। शिकायतकर्ता ने तेलका पुलिस चौकी में शिकायत कर ऑनलाइन ठगी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

तेलका कॉलेज के प्रोफेसर के संजय ने बताया कि उनकी पत्नी ने एक सप्ताह पहले एक वस्त्र बेचने वाली कंपनी से ऑनलाइन सूट मंगवाया था। इसकी उन्होंने कैश ऑन डिलीवरी की। पार्सल खोलने पर उसमें छोटे वस्त्र निकले। उसके बाद उनकी पत्नी ने कंपनी का पता तलाश कर संपर्क साधा। कंपनी की ओर से उनसे खाता संख्या मांग कर ऑनलाइन भुगतान करने की बात कही गई। इस पर उनकी पत्नी ने उन्हें अपना खाता देने की बात कही।

प्रोफेसर संजय कुमार गौतम के खाते से 12 सितंबर की शाम पांच बजकर 7 मिनट पर 46,316 रुपये डेबिट होने का मैसेज आया। उसके बाद करीब तीन मिनट बाद तीन बार उनके खाते से 999 रुपये डेबिट होने के तीन मैसेज आए। जब उन्होंने कंपनी की ओर से दिए गए नंबर पर संपर्क किया तो उनका मोबाइल स्विच ऑफ हो गया।
इस घटना की सूचना तेलका चौकी में दी गई है। डीएसपी सलूणी मयंक चौधरी ने कहा कि ठगी संबंधी उनके पास शिकायत पहुंची है। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है। कहा कि शातिर कई प्रकार के हथकंडे अपना कर ठगी को अंजाम दे रहे हैं।

कमलकुंड के पास 7 लोग पांच दिन बाद मिले 

चम्बा। मणिमहेश दर्शन के लिए कुगति से परिक्रमा कर डल झील के लिए रवाना हुए पंजाब के 14 लोगों में से लापता 7 लोग पांच दिन बाद कमलकुंड के पास तलाश लिए गए हैं। वहीं, एक अन्य लापता जालंधर निवासी राहुल का शव कमलकुंड के पास ही मंगलवार को पुलिस ने बरामद किया है। रेस्क्यू टीम राहुल का शव लेकर भरमौर लौट रही है। कुगति की ओर से मणिमहेश की तरफ आ रहे महिला समेत चार लोगों के शव अब तक बरामद किए जा चुके हैं।

डीएसपी अभिमन्यु ने बताया कि लापता पंजाब के 7 लोगों को तलाशने के लिए भरमौर प्रशासन ने एक टीम गठित की थी, जिसे यह सफलता मिली है। डीएसपी ने बताया कि पंजाब के कपूरथला जिला के सुल्तानपुर लोधी तहसील क्षेत्र के ये शिव भक्त बीते 10 सितंबर को परिक्रमा के लिए कुगति से रवाना हुए थे। वापस पहुंचे अमरजीत ने बताया कि 7 लोगों का पता नहीं चल पाया है।

अमरजीत भी परिक्रमा को निकला था, लेकिन खतरनाक रूट को देखते हुए वह बीच से लौट आया। बाद में छह और लोग भरमौर लौट आए। कयास लगाए जाते हैं कि कुगति रूट पर हनुमान शिला के समीप बर्फीले ग्लेशियर को ये लोग पार नहीं कर पाए। इस पवित्र परिक्रमा मार्ग में कई रहस्यमय कुंड हैं। सूचना मिलने के बाद प्रशासन की ओर से सर्च ऑपरेशन के लिए भेजी टीम ने कमलकुंड के पास लापता लोगों को तलाश निकाला। टीम उन्हें लेकर वापिस भरमौर आ रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.