दिल्ली हॉट में प्रदर्शित किए जाएंगे हिमाचली हस्तशिल्प उत्पाद

शिमला। प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि 16 से 31 दिसम्बर, 2023 तक दिल्ली में आयोजित होने वाले दिल्ली हॉट में राज्य के विभिन्न उपक्रमों द्वारा 60 स्टॉल स्थापित किए जाएंगे जिसमें से हिमक्रॉफ्ट निगम द्वारा 35 स्टॉल, हिमाचल प्रदेश विज्ञान प्रौद्योगिकी एवं पर्यावरण परिषद द्वारा 5 स्टॉल और राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा 20 स्टॉल स्थापित किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त आगतंुकों को हिमाचल प्रदेश के पारम्परिक व्यंजन परोसने के लिए 5 अन्य स्टॉल भी स्थापित किए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि दिल्ली हॉट में भाग लेने के इच्छुक कारीगरों और शिल्पियों को अपने विस्तृत विवरण, कला, हस्तशिल्प और अन्य गतिविधियों की जानकारी के साथ प्रबंध निदेशक, हिम क्राफ्ट और अन्य प्रतिभागी विभागों से सम्पर्क करना होगा। इसके दृष्टिगत एक कमेटी का गठन किया गया है जो अंतिम निर्णय लेगी। हस्तशिल्पियों को रोजमर्रा के खर्च के लिए प्रति स्टॉल प्रति दो व्यक्ति 3000 रुपये की राशि प्रदान की जाएगी।
प्रवक्ता ने बताया कि इस आयोजन का शुभारम्भ 18 दिसम्बर को राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल करेंगे। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू 30 दिसम्बर, 2023 को आयोजन के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे।
आयोजन के दौरान भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग द्वारा प्रदेश की समृद्ध संस्कृति पर आधारित सांस्कृति कार्यक्रमों की प्रस्तुति आकर्षण का केंद्र होगी।
.0.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.