राज्यपाल ने हिमाचल प्रदेश के उत्कृष्ट उद्यमियों को सम्मानित किया

शिमला।  राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि विभिन्न स्टार्टअप के माध्यम से राज्य के युवाओं को रोजगार प्रदान कर रहे हिमाचल प्रदेश के उद्यमी सम्मान के पात्र हैं। वे न केवल रोजगार सृजन की दिशा में कार्य कर रहे हैं बल्कि राज्य की प्रगति में भी अहम भूमिका निभा रहे हैं।
राज्यपाल आज यहां दैनिक हिन्दी समाचार पत्र दैनिक जागरण द्वारा प्रकाशित कॉफी टेबल बुक के लोकार्पण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। इस कॉफी टेबल बुक में हिमाचल प्रदेश के उद्यमियों की सफलता की कहानियां संकलित की गई हैं।
राज्यपाल ने कहा कि यह विशेष संस्करण उन असाधारण व्यक्तियों और उत्कृष्ट उद्यमियों को समर्पित है जिनकी सफलता दूसरों के लिए प्रेरणादायक है। समाचार पत्र ने उन लोगों को सम्मानित करके सराहनीय काम किया है जिन्होंने इस पहाड़ी राज्य की प्रगति के लिए खुद को समर्पित किया है। यह प्रयास इस पहाड़ी क्षेत्र में उभरती उल्लेखनीय उद्यमशीलता की भावना का एक प्रमाण है।
श्री शुक्ल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सदैव अपने सुरम्य परिदृश्य, जीवंत संस्कृति और आतिथ्य सत्कार के लिए जाना जाता है। धीरे-धीरे यह पहाड़ी राज्य नवाचार और उद्यम केंद्र के रूप में भी उभर रहा है। उन्होंने कहा कि कॉफी टेबल बुक में प्रकाशित प्रत्येक कहानी मानवीय भावना के लचीलेपन, सरलता और दृढ़ संकल्प का प्रमाण है। सामान्य शुरुआत से लेकर सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंचकर इन उद्यमियों ने अपने संबंधित क्षेत्रों में खुद की जगह बनाने के लिए कई चुनौतियों को पार किया है। इन उद्यमियों ने न केवल धन और रोजगार के अवसर पैदा किए हैं बल्कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश को एक अलग पहचान भी दिलाई है।
इससे पहले राज्यपाल का स्वागत करते हुए दैनिक जागरण के राज्य संपादक नवनीत शर्मा ने कॉफी टेबल बुक की विस्तारपूर्वक जानकारी दी।
समाचार पत्र के राज्य इकाई के महाप्रबंधक रणदीप सिंह ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।
दैनिक जागरण के मुख्य महाप्रबंधक मोहिंदर कुमार और अन्य प्रमुख लोग भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.