डीसी, एसपी ने डोडरा क्वार के मतदान केंद्र पंदार को जाने वाले मार्ग का किया निरीक्षण

 
116 मतदाताओं वाले मतदान केंद्र पंदार तक पहुँचने के लिए 12 किलोमीटर चलना पड़ता है पैदल
शिमला ।    जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अनुपम कश्यप ने आज पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गाँधी व अन्य अधिकारियों के साथ जिला शिमला के दूर-दराज क्षेत्र डोडरा क्वार के मतदान केंद्र पंदार को जाने वाले मार्ग का निरीक्षण किया। दूर दर्ज क्षेत्र में स्थित इस मतदान केंद्र पर पहुँचने के लिए लगभग 12 किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है। इस मतदान केंद्र में 116 मतदाता पंजीकृत हैं।
इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी अधिकारियों के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की कैसे पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्र पर पहुंचेंगी, कहां रुकेगी और मतदान केंद्र में पानी व बिजली की क्या सुविधा रहेगी।
अनुपम कश्यप ने कहा कि यह दूर-दराज का क्षेत्र है इसलिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध होना जरुरी हैं। इसके अतिरिक्त, उन्होंने मतदान केंद्र पर वीडियोग्राफी सुविधा भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने मतदान केंद्र पर मतदाताओं को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के भी निर्देश दिए।
जिसकून मतदान केंद्र पर जांची व्यवस्थाएं, स्वीप गतिविधि में हुए शामिल
इसके पश्चात, जिला निर्वाचन अधिकारी ने डोडरा क्वार के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जिसकून में बने मतदान केंद्र का निरीक्षण कर वहां व्यवस्थाएं जांची और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान वह स्कूल में आयोजित स्वीप गतिविधि में भी शामिल हुए और सभी से आगामी लोकसभा चुनाव में बढ़चढ़ कर मतदान करने का आग्रह किया। कार्यक्रम में स्कूली छात्रों द्वारा रंगोली के माध्यम से ‘वोट करेगा रोहड़ू, वोट करेगा डोडरा क्वार’ का सन्देश भी दिया गया।
इस दौरान उपमंडल दण्डाधिकारी रोहड़ू विजय वर्धन, उपमंडल दण्डाधिकारी डोडरा क्वार धर्मेश कुमार, तहसीलदार निर्वाचन राजेंदर शर्मा सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.