स्वीप  के तहत आयोजित क्रिकेट मैच में वन विभाग ने डीसी इलेवन को 7 रनों से हराया।

 

कुल्लू।   निर्वाचन विभाग द्वारा एक जून 2024 को प्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनाव में कुल्लू जिले में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने व विशेषकर युवा मतदाताओं को मतदान करने के लिये प्रेरित करने उद्देश्य से स्वीप के माध्यम से  अनेक गतिविधियाँ चलाई जा रही है। इसी कड़ी में आज (स्वीप) सुब्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं सहभागिता कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रेरित  करने के उद्देश्य से  डीसी इलेवन व वन विभाग  के बीच एक  फ़्रेंडली  क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया।
पुलिस अधीक्षक कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा जिले में मतदान  प्रतिशतता बढ़ाने  विशेषकर युवा मतदाताओं को लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित करने  के लिए स्वीप के माध्यम से अनेक गतिविधयां व कार्यक्रमो का आयोजन किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में एक एक मत का अहम महत्व है ऐसे में हम सभी मतदाताओं का दायित्व बनता है कि हम सभी बिना किसी दबाव व बिना किसी प्रलोभन से मताधिकार का प्रयोग करें।
वन विभाग ने डीसी इलेवन को 7 रनों से हराया।  वन विभाग ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया तथा 20 ओवर में 173 बनाये। रोमांचक मुकाबले मे डीसी इलेवन  20 ओवर में 166 रनों में सिमट गई। डीसी इलेवन के कैप्टन पुलिस अधीक्षक कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन 101 बनाकर  नाबाद रहे ।
पुलिस अधीक्षक ने वन विभाग की विजेता टीम को ट्रॉफी व  मेडल प्रदान कर सम्मानित किया। जबकि अरण्यपाल वन संदीप शर्मा ने रनर अप  डीसी इलेवन टीम को ट्रॉफी व मेडल प्रदान सम्मानित किया।
इस अवसर पर एडीएम अश्विनी कुमार, सहायक आयुक्त शशिपाल नेगी, जिला पर्यटन अधिकारी सुनैना शर्मा, डीएसपी राजेश कुमार ,डीएफ़ओ प्रवीण कुमार,एसीएफ हेमराज  जिला राजस्व अधिकारी गणेश ठाकुर,स्वीप टीम के सदस्यों  सहित अन्य उपस्थित थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.