प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत ज़िला में 1,68,312 राशनकार्ड धारक लाभान्वित – सरवीण चौधरी

धर्मशाला। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत जिला काँगड़ा में एक लाख 68 हजार 312 राशनकार्ड धारक परिवारों को लाभान्वित किया जा रहा है। यह जानकारी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने आज गरीब कल्याण अन्न योजना लाभार्थी संवाद कार्यक्रम  के अंतर्गत शाहपुर के एसडीएम कार्यालय परिसर, खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय परिसर तथा सामुदायिक भवन 39 मील में आयोजित कार्यक्रमों के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए दी ।
      उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कोविड 19 महामारी के दौरान मार्च, 2020 में गरीब तथा जरूरतमन्द परिवारों को सहायता प्रदान करने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा शुरू की गई यह योजना वरदान साबित हो रही है। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद किया व आभार जताया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार हर वर्ग के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है और प्रदेश के हर वर्ग के सन्तुलित व समान विकास के लिए सरकार द्वारा विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं आरम्भ  की गई हैं।
     सामाजिक न्याय मंत्री ने कहा कि गृहिणी सुविधा योजना के अन्तर्गत तीन लाख सत्रह हजार निःशुल्क गैस कनेक्शन वितरित किये जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने यह भी निर्णय लिया है कि सस्ते राशन के डिपो पर चायपत्ती भी रियायतीं दरों पर उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने आज शाहपुर, 39 मील तथा रैत में आयोजित कार्यक्रमों के दौरान 252 पात्र परिवारों को  निःशुल्क राशन तथा 73 गैस कनेक्शन वितरित किये। इस अवसर पर  उन्होंने  शाहपुर तथा 39 मील में जनता के साथ शिमला में आयोजित गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से संवाद  कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी एलईडी के माध्यम से देखा।
     इस अवसर पर उन्होंने लोगों की समस्याओं की भी सुना और अधिकांश का मौके पर निपटारा करते हुए शेष के  शीघ्र निपटारे के आदेश संबंधित विभागों को दिए। उन्होंने कहा कि आज का दिन इसलिये भी पावन है क्योंकि आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती भी है और वह एक ऐसी महान हस्ती थे  जिन्होंने अपने कार्यों एवं विचारों से लोगों को अपनी और आकर्षित किया और भारत की आजादी के बाद लोकतंत्र को अलग परिभाषा देते हुए देश के निर्माण के लिए कई कार्य किये जिससे वे आज भी स्मरणीय एवं वन्दनीय हैं । इस अवसर पर एसडीएम शाहपुर डॉ. मुरारी लाल, बीडीओ रैत लतिका सहजपाल, तहसीलदार नीलम, नायब तहसीलदार सुरेंद्र, एडवोकेट दीपक अवस्थी, भाजपा मंडलाध्यक्ष प्रीतम चौधरी, महासचिव एवं पार्षद सतीश, बीडीसी रैत चौयरमैन विजय, नगर पंचायत शाहपुर की अध्यक्षा ऊष्मा चौहान, पार्षद निशा शर्मा, शुभम ठाकुर, उषा शर्मा, प्रधान डोहब राजीव प्रधान घरोह तिलक शर्मा, उपप्रधान डोहब सुशील सेठी,अश्वनी शास्त्री, योगराज चड्डा, विन्दा ठाकुर, खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक सुरेश, मनोज, रजनी ठाकुर शाहपुर विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों से आये पंचायत प्रतिनिधि व बड़ी संख्यां में लोग उपस्तिथ रहे।
-0-

Get real time updates directly on you device, subscribe now.