भौरा में बनेगा स्वर्गीय मान चंद राणा मेमोरियल द्वार : परमार

394 लाख से भौरा, ठंडोल और मलाहू को उपलब्ध होगा पेयजल

पालमपुर, 26 सितंबर :- विधान सभा अध्यक्ष,  विपिन सिंह परमार ने कहा कि भौरा क्षेत्र से सम्बंध रखने वाले लोकप्रिय नेता पूर्व मंत्री स्वर्गीय मान चंद राणा की स्मृति में विशाल द्वार बनाया जायेगा। परमार ने रविवार को भौरा में आयोजित जनसभा में लोगों को  संबोधित करते हुए बोल रहे थे।
      उन्होंने कहा कि स्वर्गीय मान चंद राणा का सम्बन्ध भौरा से था और लोगों की मांग थी कि यहां उनकी स्मृति में विशाल द्वार बनाया जाये। परमार ने कहा कि लोगों की जनभावनाओं के अनुरूप भौरा में स्वर्गीय मान चंद राणा की स्मृति में शीघ्र ही विशाल द्वार बनाया जायेगा।  उन्होंने कहा कि समाज के लिये योगदान देने वाली ऐसी विभूतियों को मानसम्मान मिलना चाहिए और ऐसे स्मारकों के माध्यम से उन्हें श्रदांजलि अर्पित की जा सकती है। उन्होंने आज ही पूर्व मंत्री स्वर्गीय मान चंद राणा मेमोरियल द्वार का भी भूमि पूजन किया और ग्रामीण विकास विभाग और पंचायत को अच्छा और समयबद्ध  द्वार बनाने के निर्देश दिये।
    इससे पूर्व  परमार ने ग्राम पंचायत भौरा में 70 लाख से निर्मित गढ़ से चौथी बंड सम्पर्क सड़क का लोकार्पण किया। उन्होंने सामुदायिक भवन गदियाड़ा  का शिलान्यास किया और भवन के लिये अतिरिक्त 7 लाख देने की घोषणा  भी की।
   उन्होंने कहा कि सुलाह हलके में समग्र और संतुलित विकास को सुनिश्चित बनाया गया है तथा करोड़ रुपये की विकास योजनाओं के कार्य प्रगति पर हैं। उन्होंने कहा सुलाह विधान सभा क्षेत्र में बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा,  सिंचाई और सड़कों के विस्तार तथा सुधार पर विशेष बल दिया गया है।
    परमार ने कहा कि भौरा क्षेत्र में पेयजल के सुधार के लिए भी 394 लाख की लागत से जलजीवन मिशन में पेयजल योजना भौरा, ठंडोल, मलाहू का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा की इस योजना में 621 नलके लगाने के साथ साथ 30 किलोमीटर नई पाइप लाइन डालने का कार्य प्रगति पर है।  उन्होंने कहा कि पंचायत के माध्यम से भी विभिन्न कार्यों पर लगभग 41 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं।उन्होंने लोगों की मांग पर  भौरा में एक अतिरिक्त ट्यूबवेल लगाने और पांच महिला मंडलों को 11-11 हजार देने की घोषणा की।
   उन्होंने इस क्षेत्र के युवकों द्वारा बनाई गई भौरा केयर समाज सेवा समिति के समाज सेवा में किये जा रहे कार्यों और प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि मानवता की सेवा के लिये यह संस्था निःस्वार्थ भावना से कार्य कर रही है जो बडा ही सराहनीय और प्रशंसनीय कार्य है। उन्होंने संस्था को 51 हजार देने की घोषणा की।
     कार्यक्रम में भाजपा मंडल देश राज शर्मा, प्रदेश कार्य समिति सदस्य तनु भारती, ज़िला परिषद सदस्य श्रेष्ठा देवी, भौरा पंचायत के प्रधान विनोद पटियाल,  उपप्रधान मुकेश कटोच, बीडीसी सदस्य मान चंद कटोच, महिंदर कटोच, अमन कटोच, राजिंदर पॉल, नरेश पॉल, रविन्द्र जम्वाल, पुनी चंद कटोच, रवि दत्त शर्मा, राजिन्दर ठाकुर, सुमित्रा राणा, कश्मीर जम्वाल, देश पॉल भंगालिया, मनदीप अवस्थी, अधिशासी अभियंता मनीश सहगल, एसडीओ अश्वनी शर्मा , एसडीओ लोक निर्माण, बीडीओ भवारना सिकन्दर कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.