मंडी आईटीआई में प्रवेश के लिए 5 अक्तूबर तक चलेगी दूसरे राउंड की काउंसलिंग

मंडी, 01 अक्तूबर । तकनीकी शिक्षा विभाग के निदेशक विवेक चंदेल ने बताया कि आईटीआई में प्रवेश के लिए दूसरे राउंड में चयनित अभ्यर्थियों के प्रवेश की अंतिम तिथि 5 अक्तूबर है। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान अवकाश वाले दिन 2 तथा 3 अक्तूबर 2021 को भी खुले रहेंगे । उन्होंने आग्रह किया कि चयनित अभ्यर्थी अपने मूल दस्तावेजों सहित संबंधित संस्थान में 5 अक्तूबर तक प्रवेश लेना सुनिश्चित करें तथा दस्तावेजों की जांच के उपरांत योग्य अभ्यर्थी उसी दिन प्रवेश शुल्क भी जमा करवा लें ।
विवेक चंदेल ने बताया कि प्रदेश के राजकीय एवं निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में सत्र 2021-22 के लिए प्रवेश हेतु ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए 23334 सीटें उपलब्ध थीं । प्रथम राउंड में 12633 अभ्यार्थियों का चयन हुआ था, जिनमें से 625 अभ्यार्थियों ने प्रवेश प्राप्त कर लिया है । उन्होंने बताया कि राजकीय/निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में 17076 रिक्त सीटें हैं तथा दूसरे राउंड में आवेदन प्राप्त हो चुके हैं तथा सीट आवंटन पहली अक्तूबर 2021 को कर दिया गया है । इसमें 7606 अभ्यार्थी चयनित हुए हैं । द्वितीय राउंड  हेतु  अभ्यार्थियों से प्राप्त कोर्स वरीयता के अनुसार इलैक्ट्रीशन, फीटर, मोटर मकैनिक, कम्पयूटर ऑपरेटर तथा प्लम्बर व्यवसाय वरीयता में सबसे ऊपर है ।
उन्होंने बताया कि द्वितीय राउंड के बाद रिक्त सीटों का विवरण 8 अक्तूबर  को ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल पर उपलब्ध होगा तथा रिक्त सीटों पर प्रवेश स्पॉट राउंड में संस्थान स्तर पर होगा ।
उन्होंने बताया कि दसवीं में 70 प्रतिशत से अधिक अंक वालों की 11 अक्तूबर को, 55 से 70 प्रतिशत वालों की 12 अक्तूबर, 55 प्रतिशत वालों की 13 अक्तूबर को तथा दसवीं पास की 14 अक्तूबर को काउंसलिंग निर्धारित की गई है ।

.0.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.