ग्रांफू से लोसर के बीच आयोजित हुई रैली ऑफ हिमालया

लाहौल-स्पीति के उपायुक्त ने हरी झंडी दिखाकर किया प्रतिभागियों को रवाना

केलांग, 9 अक्टूबर- फेडरेशन फॉर मोटर स्पोर्ट्स क्लब्स ऑफ इंडिया(एफएमएससीआई) के तत्वावधान में आयोजित एक्सट्रीम हिमालया मोटर स्पोर्ट्स इवेंट (रैली ऑफ हिमालया) को ग्रांफू से आज लाहौल- स्पीति के उपायुक्त नीरज कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
इस स्पोर्ट्स इवेंट में देश भर से आए 102 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं। जिनमें 4 महिलाएं भी शामिल हैं। आज की रैली लोसर तक पहुंचेगी। जबकि 10 अक्टूबर को रैली काजा, कुंजम से ग्रांफू की तरफ वापिस रवाना होगी।
उपायुक्त नीरज कुमार ने इस मौके पर कहा कि इस तरह के इवेंट से आने वाले समय में लाहौल-स्पीति एडवेंचर स्पोर्ट्स के लिए भी जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के एडवेंचर स्पोर्ट्स से पर्यटन को भी एक नया आयाम मिलेगा। वहीं स्थानीय युवा भी एडवेंचर स्पोर्ट्स के प्रति अपना रुझान बना पाएंगे। उपायुक्त ने बताया कि लाहौल घाटी में अब रिवर राफ्टिंग के भी नए द्वार खुल चुके हैं। उन्होंने कहा कि सभी प्रतिभागी विशेष तौर से अपनी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें।
उन्होंने यह भी कहा कि रैली आयोजन की समय अवधि के दौरान वाहनों की तीव्र गति के मद्देनजर स्थानीय लोग भी पूरी एहतियात बरतें और सड़क का रुख ना करें।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक मानव वर्मा और एसडीएम लाहौल प्रिया नागटा भी मौजूद रहीं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.