प्रो. राम कुमार ने 80 को प्रदान किए निशुल्क गैस कनैक्शन, 45 को प्रदान की सहायता राशि

ऊना, 9 अक्तूबर – एचपीएसआईडीसी के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने आज हरोली में आयोजित कार्यक्रम में 80 लाभार्थियों को निशुल्क गैस कनैक्शन, 25 को मुख्यमंत्री राहत कोष के चैक और 20 को मुख्यमंत्री आवास योजना के स्वीकृति पत्र प्रदान किए।
इस अवसर पर प्रो. राम कुमार ने कहा कि सहायता राशि की बात की जाए तोे हरोली विधानसभा क्षेत्र में अब तक लगभग नौ करोड़ रुपये की राशि पात्र व जरुरतमंद लोगों को प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि यह सहायता राशि गरीब व असहाय लोगों को अपना ईलाज करवाने के लिए, पशुधन की हानि होने पर भरपाई के तौर पर, किसी आपदा से नुकसान होने पर और किसी परिवार का पालन-पोषण करने वाले सदस्य की सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने की स्थिति में प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि गरीबों और जरुरमंदो के कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि पात्र लोगों को धन के अभाव में बीमारी का ईलाज न करवा पाने की चिंता से मुक्त करने के लिए आयुष्मान भारत योजना, हिमकेयर योेजना और सहारा योजना जैसे महत्वपूर्ण योजनाएं शुरु की गई हैं जिनसे अब तक सैंकड़ो लोगों को लाभान्वित किया गया है। उन्होंने बताया कि हरोली क्षेत्र में अब तक हिमाचल गृहिणी योजना के तहत लगभग 6 हजार लोगो को निशुल्क गैस कनेक्शन प्रदान किए गए हैं।
प्रोः राम कुमार ने कहा कि कोविड से बचाव के लिए चलाए जा रहे वैक्सीनेशन अभियान की सफलता के लिए पूर्ण सहयोग दें। उन्होंने कहा कि सभी वैक्सीन की दोनों डोज़ लगवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशानिर्देशों की अनुपालना करें। उन्होंने कहा कि मास्क का प्रयोग करें, हाथों की स्वच्छता का विशेष ध्यान देें और निर्धारित सामाजिक दूरी बनाए रखें।
इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष नरेंद्र राणा, मीडिया प्रभारी किसान मोर्चा सतीश ठाकुर, मण्डल महा मंत्री गुलविंद्र गोल्डी व रंजीत जागो, जिला परिषद सदस्य कमल सैनी, बीडीसी अध्यक्ष रजनी, महिला मोर्चा अध्यक्ष संयोगिता देवी, ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष स्वर्ण सिंह, सोना सैनी, ओम प्रकाश, अजय लवली, बीडीसी सदस्य प्रेम लता, पुष्पा देव व अंजना, बक्शो देवी, नरदेव काकू, बलदेव, कृष्ण गोपाल, दिलबाग अश्वनी सैनी, युवा मोर्चा महा मंत्री, अमन ठाकुर, आईटी संयोजक कर्ण सहित अन्य उपस्थित रहे।
-0-

Get real time updates directly on you device, subscribe now.