मंडी सदर में मतदान कर्मियों की दूसरी चुनावी रिहर्सल सम्पन्न

मंडी। मंडी लोकसभा उपचुनाव के लिए सदर विधानसभा क्षेत्र के मतदान कर्मियों की दूसरी चुनावी रिहर्सल मंगलवार को राजकीय वल्लभ डिग्री कॉलेज सभागार में सम्पन्न हुई। चुनावी रिहर्सल में सदर विधानसभा क्षेत्र से संबंध रखने वाले करीब 800 मतदान कर्मियों ने भाग लिया।
सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम सदर रितिका जिंदल ने उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को निष्पक्ष एवं सुचारू रूप से निर्वाचन कार्य संपन्न करवाने के लिए अपने दायित्व को पूरी गंभीरता से निभाने को कहा। उन्होंने चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन तय बनाने को कहा। इसके अलावा कोविड नियमों के पालन पर जोर दिया।
उन्होंने बताया कि मतदान कर्मियों की तीसरी व अंतिम रिहर्सल 27 अक्तूबर को होगी। 28 अक्तूबर की सुबह पोलिंग पार्टियां रवाना कर दी जाएंगी। उन्होने बताया कि चुनावी रिहर्सल के दौरान मतदान कर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाव और मतदान प्रक्रिया के दौरान फेस मास्क, फेस सील्ड, दस्ताने, सैनिटाइजर के इस्तेमाल को लेकर भी शिक्षित किया गया।
इस दौरान कानूनगो (निर्वाचन) नवीन ठाकुर ने उपस्थित पीठासीन अधिकारियों, सहायक पीठासीन अधिकारियों तथा मतदान अधिकारियों को चुनावी कामकाज की बारीकियां समझाईं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.