हिमकेयर कार्ड का उठाए लाभ उठाये लोग- सीएमओ

बिलासपुर। मुख्य चिकित्सा अधिकारी जिला बिलासपुर डॉ. प्रकाश  दरोच ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला बिलासपुर में लगभग 36500 परिवार हिमकेयर योजना के लिये चयनित किए गये हैं। हिमकेयर योजना के अंतर्गत अस्पताल में दाखिल होने पर परिवार के पांच सदस्यों  तक को पांच लाख रूपए तक के मुफत इलाज की सुविधा प्रदान की जा रही है। हिमाचल प्रदेश सरकार की हिमकेयर योजना के अंतर्गत स्मार्ट कार्ड बनवाने की प्रक्रिया को 15 अप्रैल 2021 को बंद कर दिया गया है ।
उन्होने कहा कि अगर किसी कारणवश कोई हिमकेयर कार्ड धारक अपना कार्ड रिन्यू नहीं करवा पाया है तो वह निर्धारित प्रीमियम देकर  हिमकेयर कार्ड का नवीनीकरण करा सकते है। हालाँकि नए सिरे से कार्ड के लिए आवेदन 01 जनवरी 2022 के बाद ही किए जायेंगे।
हिमकेयर योजना में सभी बीमारियों का  निःशुल्क ईलाज संभव
मुख्य चिक्तिसा अधिकारी बिलासपुर ने कहा कि इस योजना में सभी तरह की आम व गंभीर बीमारियों को शामिल किया गया है। लाभार्थी प्रदेश में हिमकेयर योजना के अंतर्गत पंजीकृत अस्पतालों में जाकर इलाज करवा सकते हैं। उन्होने बताया कि जिला में इस योजना के क्रियान्वयन से लाभार्थियों को निःशुल्क चिकित्सा लाभ प्राप्त हो रहा है।  उन्होने बिलासपुर की जनता से अनुरोध है कि हिमकेयर के अंतर्गत आने वाले पात्र लोग इस सुविधा का आम व गंभीर बीमारियों में निःशुल्क चिकित्सा लाभ प्राप्त  करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.