डीसी ने किया कुठेड़ा खैरला गौशाला का निरीक्षण किया, हर संभव मदद का दिया आश्वासन

ऊना (24 अक्तूबर)- उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने अंब उपमंडल के तहत आने वाली रुद्र संकल्प गौशाला का निरीक्षण किया। जिलाधीश ने कहा कि गौशाला का संचालन लगभग दो वर्षों से किया जा रहा है, जिसमें 48 बेसहारा गौवंश को सहारा प्रदान किया गया है तथा इसके विस्तार की संभावनाएं तलाश की जा रही है। उन्होंने गौशाला संचालन समिति के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि गौशाला के विस्तार के लिए जिला प्रशासन की ओर से हर संभव मदद प्रदान की जा रही है।
राघव शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार सड़क से बेसहारा पशुओं को हटाने के लिए गंभीरतापूर्वक प्रयास कर रही है। पूरे प्रदेश में जहां गौ-अभ्यारण्य बनाए जा रहे हैं, वहीं मौजूदा गौशालाओं का विस्तार किया जा रहा है। इसके साथ ही प्रदेश सरकार की ओर से गौसदन चलाने वाली समितियों को कुछ औपचारिकताएं पूरी करने के बाद 500 रुपए प्रति पशु प्रति माह की सहायता राशि भी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि रुद्र संकल्प गौशाला की समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा ताकि यहां पर अधिक बेसहारा पशुओं को आश्रय प्रदान किया जा सके।
गौशाला प्रबंधन समिति ने डीसी को यहां की समस्याओं से अवगत करवाया तथा उनके समाधान करने की गुहार लगाई। इस अवसर पर एसडीएम अंब मनेश यादव, सहायक निदेशक पशु पालन विभाग डॉ. सुरेश धीमान, शंभू गोस्वामी, अजय शर्मा सहित समिति के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।
-0-

Get real time updates directly on you device, subscribe now.