मंत्री वीरेंद्र कंवर ने की 31वीं राष्ट्र स्तरीय वाॅटर स्पोट्स चैपियनशिप के समापन समारोह की अध्यक्षता

बिलासपुर 27 अक्तूबर:- आजादी का अमृत महोत्सव श्रृंखला के अंतर्गत अयोजित 31वीं राष्ट्रª स्तरीय वाॅटर स्पोट्स (काइकिंग एण्ड कनोइंग) चैपियनशिप के अवसर पर प्रदेश सरकार के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं की ऊर्जा का सकारात्मक दिशा में दोहन करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है  और इसी तर्ज पर खेलों को बढ़ावा दिया जा रहा है। यह प्रसन्नता की बात है कि आज बिलासपुर में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जो साहसिक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया इससे ना केवल प्रतिभागियों को अपनी क्षमता का प्रदर्शन करने का मौका मिला है अपितु खेल प्रेमियों को कभी उपयुक्त मंच प्राप्त हुआ है।
उन्होंने कहा कि यह अयोजन पर्यटन की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है। चैपियनशिप में मध्य प्रदेश की महिला टीम विजेता रही जबकि केरल की महिला टीम उप विजेता रही तथा पुरूष श्रेणी में भारतीय सेना की टीम विजेता रही जबकि मध्य प्रदेश की टीम उप विजेता रही।  
उन्होंने कहा कि देश अपनी आजादी के अमृत महोत्सव को मना रहा है ऐसे में इस राष्ट्रीय स्तर के खेल आयोजन से देश की समृद्धि संस्कृति को बढ़ावा और देश की एकता व अखण्डता को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि भविष्य में इससे बढ़ी प्रतियोगिताओं का आयोजन कर खिलाड़ियों को प्रोत्साहन प्रदान किया जाएगा।
इस मौके पर काइकिंग एण्ड कनोइंग एसोशिएशन के राज्य महासचिव पदम सिंह गुलेरिया ने मुख्यातिथि का स्वागत किया।

इस अवसर पर राज्य काइकिंग एण्ड कनोइंग एसोशिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं उपायुक्त पंकज राय, पुलिस अधीक्षक एस.आर. राणा, ए0डी0सी0 तोरूल रवीश, अखिल भारतीय काइकिंग एण्ड कनोइंग एसोशिएशन प्रशांत कुश्वाह, काइकिंग एण्ड कनोइंग एसोशिएशन के राज्य महासचिव पदम सिंह गुलेरिया, इंड़ियन ओलपिंक के सदस्य बलबीर कुश्वाह, सहायक आयुक्त सिद्धार्थ आचार्य, उपमण्डलाधिकारी(ना0) सुभाष गौतम सहित एसोशिएशन के पदाधिकारी व खिलाड़ी भी उपस्थित रहे।  
.0.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.