डीसी ने गांवों में पहुंचकर लिया कोविड टीकाकरण सर्वे का जायजा

धर्मशाला, 27 अक्तूबर। कांगड़ा जिला में कोविड टीकाकरण को लेकर आशा वर्कर्स तथा आंगनबाड़ी वर्कर्स घर-घर जाकर लोगों को जागरूक कर रही हैं इसके साथ ही कोविड टीकाकरण को लेकर सर्वेक्षण भी किया जा रहा है ताकि कोई भी कांगड़ा जिला में कोई भी नागरिक टीकाकरण से वंचित नहीं रहे।
  बुधवार को उपायुक्त कांगड़ा डा निपुण जिंदल ने ज्वाली तथा मैहरे में चल रहे टीकाकरण सर्वे अभियान की फील्ड में जाकर समीक्षा की तथा लोगों से टीकाकरण अभियान को लेकर चर्चा भी की गई। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड टीकाकरण की दोनों खुराकें सभी नागरिकों तक पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है इसी उददेश्य से आंगनबाड़ी वर्कर्स तथा आशा वर्कर्स की टीमें घर-घर जाकर कोविड टीकाकरण को लेकर सर्वे कर रही है ताकि टीकाकरण से वंचित नागरिकों को भी दोनों खुराकें दी जा सकें।
     उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के लिए अभियान तेज किया गया है तथा अब प्रत्येक पंचायत में टीकाकरण सेशन भी आयोजित किए जा रहे हैं एक पंचायत में सप्ताह में एक बार टीकाकरण सेशन आयोजित किया जाएगा इस के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दे दिए गए हैं। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है तथा सभी नागरिकों को टीकाकरण के लिए आगे आना चाहिए। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है इसके साथ ही कोविड के उपचार के लिए अस्पतालों में भी उचित व्यवस्था की गई है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.