धनवंतरी दिवस के उपलक्ष्य पर आयुष विभाग चलाएगा तीन दिवसीय अभियान

2 नवंबर को जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में बुजुर्गों के लिए लगाया जाएगा स्वास्थ्य जांच शिविर

हमीरपुर 30 अक्तूबर। धनवंतरी दिवस के उपलक्ष्य पर आयुष विभाग हमीरपुर जिला में तीन दिवसीय अभियान शुरू करने जा रहा है। इस अभियान के तहत स्वर्ण जयंती आयुष आरोग्य हैल्थ कैंप आयोजित किए जाएंगे।
जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ. सरिता राणा ने बताया कि इस वर्ष धनवंतरी दिवस 2 नवंबर को मनाया जाएगा। इस वर्ष धनवंतरी दिवस का थीम ‘बुजुर्गों के लिए प्रोत्साहक निवारक और उपचारात्मक स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियां’ निर्धारित किया गया है। डॉ. सरिता राणा ने बताया कि इस उपलक्ष्य पर आयुष विभाग 31 अक्तूबर से 2 नवंबर तक महिला एवं बाल विकास विभाग और शिक्षा विभाग के सहयोग से जि़ला के समस्त आयुर्वेदिक स्वास्थ्य संस्थानों में विशेष शिविर आयोजित करेगा। पहले दिन यानि 31 अक्तूबर को योग शिविर, एक नवंबर को चिकित्सा जांच शिविर और 2 नवंबर को स्वास्थ्य जागरुकता शिविरों का आयोजन किया जाएगा।
डॉ. सरिता राणा ने बताया कि 2 नवंबर को जि़ला आयुर्वेदिक चिकित्साल्य हमीरपुर में प्रात: 10 बजे भगवान धनवंतरी पूजन किया जाएगा। उसके उपरांत बुजुर्गों के लिए निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें बुजुर्गों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। उन्हें मुफ्त चिकित्सा परामर्श के साथ प्रयोगशाला जांच, ईसीजी तथा दवाईयां भी मुफ्त वितरित की जाएंगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.