2 नवंबर को सुबह 8 बजे से शुरू होगी वोटों की गिनती, तैयारियां पूरी

मंडी, 01 नवम्बर-मंडी लोकसभा उप चुनाव को लेकर वोटों की गिनती 2 नवम्बर को सुबह 8 बजे आरंभ होगी। निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी ने बताया कि मतों की गिनती को लेकर सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। मतगणना के दौरान केवल अधिकृत लोगों को ही मतगणना स्थल के अंदर जाने की अनुमति होगी। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाएगी। निर्वाचन अधिकारी जिला मुख्यालय पर आईटीआई मंडी में बने मतगणना केंद्र पर मौजूद रहेंगे। आईटीआई में मीडिया केंद्र भी स्थापित किया गया है।

’यहां होगी वोटों की गिनती’

अरिंदम चौधरी ने बताया कि 2 नवम्बर को मतगणना का कार्य मंडी, सुंदरनगर, जोगिन्द्रनगर, कुल्लू, रामपुर, रिकांगपिओ तथा चंबा के सरोल में किया जाएगा । उन्होंने बताया कि कोविड 19 संक्रमण को देखते हुए मतगणना के लिए अधिकतम सात टेबल लगाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि मंडी जिला में तीन स्थानों पर मतगणना की जाएगी । इसमें जिला मुख्यालय पर आईटीआई और वल्लभ पीजी कॉलेज के अलावा सुंदरनगर व जोगिंदर नगर में मतगणना की जाएगी। आईटीआई मंडी में पोस्टल बैलेट और बल्ह विधानसभा क्षेत्र जबकि वल्लभ राजकीय पीजी कॉलेज मंडी के नए भवन में विधानसभा क्षेत्र सदर व सराज के मतों की गिनती की जाएगी। इसके अतिरिक्त विधानसभा क्षेत्र करसोग, सुंदरनगर, नाचन और सरकाघाट के वोटों की गिनती जवाहरलाल इंजीनियरिंग कॉलेज सुंदरनगर में जबकि राजीव गांधी राजकीय डिग्री कॉलेज जोगिंद्रनगर में दं्रग और जोगिन्द्रनगर विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गिनती की जाएगी।

इसके अलावा राजकीय बहुतकनीकी संस्थान चम्बा स्थित सरोल में भरमौर विधानसभा क्षेत्र, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला केलांग के परीक्षा हाल में विधानसभा क्षेत्र लाहौल-स्पीति, राजकीय महाविद्यालय कुल्लू में मनाली, कुल्लू, आनी तथा बंजार विधानसभा क्षेत्र जबकि राजकीय महाविद्यालय रामपुर में रामपुर विधानसभा क्षेत्र तथा बचत भवन रिकांगपिओ में किन्नौर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना की जाएगी ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.