10 नवंबर से तीसरी कक्षा तक, 15 नवंबर से पहली कक्षा तक खुलेंगे स्कूलः डीसी

ऊना, 8 नवंबरः उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने स्कूल खोलने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि 10 नवंबर, 2021 से तीसरी कक्षा तक स्कूल खुलेंगे, जबकि 15 नवंबर से पहली व दूसरी कक्षाएं भी खोली जाएंगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग स्कूलों के खुलने पर कोविड-19 संक्रमण संबंधित जारी कोविड एसओपी की अनुपालना सुनिश्चित करेगा।

राघव शर्मा ने कहा कि जिला ऊना में नो मास्क-नो सर्विस पॉलिसी लागू रहेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि कोविड सुरक्षा नियमों के दृष्टिगत खुले में व बंद कमरों में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही सभी सामाजिक गतिविधियां, स्पोर्टस, सांस्कृतिक व अन्य कार्यक्रम करने की अनुमति रहेगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा नियमों की अुनपालना की अवहेलना करने पर कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

डीसी ने कहा कि पहली डोज के बाद 84 दिनों की अवधि पूर्ण कर चुके व्यक्ति जल्द से जल्द अपने नजदीकी वैक्सीनेशन केन्द्र पर जाकर दूसरा टीका लगवाना सुनिश्चित करे लें। उन्होंने बताया कि जिला ऊना में अब तक 7,42,640 लोगों का कोविड टीकाकरण किया जा चुका है। जिला में 4,35,696 लोगों को कोविड की पहली डोज जबकि 3,06,944 लोगों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। उन्होंने बताया कि आज जिला ऊना में 84 टीकाकरण केंद्रों में 4,962 लोगों की कोविड वैक्सीनेशन की गई।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.