डीसी सोलन ने जाबली से रवाना किया जनमंच प्रचार वाहन

सोलन। उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी ने आज कसौली विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत जाबली से जनमंच प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस जनमंच प्रचार वाहन के माध्यम से धर्मपुर विकास खण्ड की 11 ग्राम पंचायतों तथा नगर परिषद परवाणू में लोगों को जनमंच में अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चत करने के लिए जागरूक किया जाएगा।
उपायुक्त ने इसके उपरांत नगर परिषद परवाणू के सभागार में नगर परिषद परवाणू के पार्षदों तथा विभिन्न 11 ग्राम पंचायतों के प्रधानों के साथ बैठक की। बैठक में पूर्व जनमंच की गतिवधियों पर विस्तृत चर्चा की गई।
उन्हांेने कहा कि पेयजल, सिंचाई, विद्युत आपूर्ति तथा सम्पर्क मार्गों के सम्बन्ध में अनेक समस्याएं ऐसी होती हैं जिनका निपटारा स्थानीय स्तर पर आसानी से किया जा सकता है। उन्होंने विभागों को निर्देश दिए कि ऐसी समस्याओं के समाधान का पूर्व जनमंच कार्यक्रमों में प्रयास किया जाए।
उपायुक्त ने विभिन्न विभागों को निर्देश दिए कि जनमंच स्थल पर अपने स्टाॅल में योजनाओं की पूरी जानकारी तैयार रखें। उन्होंने सभी 11 ग्राम पंचायतों के सचिवों को निर्देश दिए कि 19 नवम्बर, 2021 तक प्राप्त शिकायतों और मांगों को अविलम्ब उपमण्डलाधिकारी कार्यालय कसौली को प्रेषित करें।
उन्होंने कहा कि सभी 11 ग्राम पंचायतों में लोगों को यह अवगत करवाया जाए कि शिकायतों एवं मांगों के विषय में आवेदन पत्र प्रस्तुत करते समय आवेदक का नाम, पता, हस्ताक्षर व मोबाइल नम्बर अनिवार्य रूप से अंकित हो। उन्होंने कहा कि आवेदक का नाम, पता व हस्ताक्षर रहित आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आवेदक की जानकारी उपलब्ध होने से समस्या निवारण सुगमता से होता है। उन्होंने कहा कि प्राप्त शिकायतों एवं समाधान की पूरी जानकारी का अवलोकन स्वयं मुख्यमंत्री द्वारा किया जाता है। उन्होंने कहा कि जनमंच में आवेदक भी उपस्थित रहे।
उन्होंने कहा कि जनमंच स्थल पर कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण शिविर भी लगाया जाएगा।
उपायुक्त ने इससे पूर्व जनमंच स्थल दशहरा ग्राउंड का निरीक्षण किया तथा विभिन्न व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया।
इस अवसर पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डाॅ. डेजी ठाकुर, नगर परिषद परवाणू की अध्यक्ष निशा शर्मा, उपाध्यक्ष सोनिया शर्मा, विभिन्न ग्राम पंचायतों के प्रधान भारतीय प्रशासनिक सेवा के परिवीक्षाधीन अधिकारी ओम कान्त ठाकुर, उपमण्डलाधिकारी कसौली डाॅ. संजीव धीमान, सहायक आयुक्त परवाणू गौरव महाजन, खण्ड विकास अधिकारी धर्मपुर सुभाष अत्री, नगर परिषद परवाणू के कार्याकरी अधिकारी ललित कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
.0.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.