जनमंच में 12 पंचायतों की जन समस्याओं का होगा निपटारा

धर्मपुर के टिहरा में 21 को जनमंच, मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर करेंगे अध्यक्षता

मंडी ,  17 नवम्बर ।   धर्मपुर के टिहरा में 21 नवंबर को लगने वाले जनमंच में क्षेत्र की 12 पंचायतों के लोगों की समस्याओं का निपटारा किया जाएगा। इनमें ग्राम पंचायत सरौण, ग्रयोह, कोट, डरवाड़, घरवासड़ा, जोढण, सज्याओपिपलू, पीपली भराड़ी, टिहरा, तनिहार, गरौडू, तथा भदेड़ शामिल हैं। यह जानकारी उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने दी। उन्होंने बताया कि टिहरा में लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह के परिसर में होने वाले इस जनमंच की अध्यक्षता जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर करेंगे। कार्यक्रम 21 नवंबर रविवार को प्रातः 10 बजे शुरू होगा ।
 प्री जनमंच गतिविधियों पर जोर
उपायुक्त ने कहा कि संबंधित पंचायतों में प्री जनमंच अवधि में विशेष जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने पर बल रहेगा। उन्होंने निर्देश दिए कि अधिकारी इस दौरान लोगों की शिकायतों व समस्याओं को जानें और मौके पर का समाधान का प्रयास करें। उन्होंने लोगों से बड़ी संख्या में जनमंच में आकर कार्यक्रम का लाभ उठाने की अपील की। साथ ही आग्रह किया कि लोग प्री-जनमंच अवधि में विभागों को अपनी समस्याएं सौंपें, ताकि प्री जनमंच में ही उनका समाधान हो सके ।
इन योजनाओं के शत प्रतिशत कवरेज पर विशेष फोकस
अरिंदम चौधरी ने अधिकारियों को अपने-अपने विभाग की योजनाओं एवं कार्यक्रमों का लाभ लोगों को पहुंचाने के साथ ही प्रमुख योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ पहुंचाना सुनिश्चित बनाने को कहा। उन्होंने संबंधित क्षेत्र में गृहिणी सुविधा योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, जन-धन योजना, गर्भवती महिलाओं का पंजीकरण एवं टीकाकरण, डिजिटल राशन कार्ड और बेटी है अनमोल योजना का शत-प्रतिशत लाभ पहुंचाने के अलावा घरों में शौचालय निर्माण एवं उनका इस्तेेमाल तय करवाने तथा आवश्यकता अनुरूप सामुदायिक शौचालयों के निर्माण से जुड़े कार्यों पर ध्यान देने को कहा।
ये है प्री-जनमंच कार्यक्रम का शेड्यूल

वहीं, एसडीएम धर्मपुर मनीष चौधरी ने प्री-जनमंच गतिविधियों का शेड्यूल साझा करते हुए बताया कि 18 नवम्बर को प्रातः 11 बजे से ग्राम पंचायत भदेड़ तथा गरौडू पंचायत के लिए पंचायत घर गरौडू, 19 नवम्बर को  प्रातः 11 बजे तनिहार, टिहरा तथा कोट पंचायतों के लिए लोक निर्माण विभाग परिसर टिहरा में, ग्रयोह तथा सरौण पंचायतों के लिए 19 नवम्बर को दोपहर 2 बजे पंचायत घर ग्रयोह में, 20 नवम्बर को प्रातः 11 बजे ग्राम पंचायत जोढण, पिपली भराड़ी और सज्याओपिपलू के लिए अम्बेडकर भवन सज्याओपिपलू में जबकि दरवाड़ तथा घरवासड़ा पंचायतों के लिए दोपहर 2 बजे पंचायतघर घरवासड़ा में प्री.जनमंच कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने सम्बन्धित पंचायतों के लोगों से आग्रह किया कि उनकी जो भी समस्याएं या शिकायतें हैं उन्हें प्री-जनमंच में भाग लेकर अवश्य बताएं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.