कृतिका कुलहरी का सभी से कोविड-19 टीकाकरण करवाने का आग्रह

सोलन। उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी ने जिला के सभी निवासियों से आग्रह किया है कि कोविड-19 से बचाव के लिए अपने समीप के निर्धारित स्वास्थ्य संस्थान में टीकाकरण की दूसरी खुराक शीघ्र लें ताकि कोविड-19 महामारी के विरूद्ध सभी सुरक्षित रह सकें।
कृतिका कुलहरी ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार यह सुनिश्चित बनाया जा रहा है कि सोलन जिला के सभी नागरिकों को कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण की दूसरी डोज़ भी शीघ्र प्रदान की जाए। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए जिला के सभी चिकित्सा खण्डों में टीकाकरण किया जा रहा है। सनवारा स्थित टोल प्लाजा के समीप भी विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि जिला में 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के सभी नागरिकों के साथ-साथ फ्रन्ट लाईन वर्कर के टीकाकरण के लिए अभियान कार्यान्वित किया जा रहा है।
कृतिका कुलहरी ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार यह सुनिश्चित बनाया जा रहा है कि 03 दिसम्बर, 2021 तक जिला के सभी नागरिकों को पात्रता अनुसार कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज़ लग जाए। इस दिशा में जन-जन का सहयोग अपेक्षित है।
उपायुक्त ने कहा कि उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार 26 नवम्बर, 2021 सांय तक सोलन जिला में कुल 1218308 व्यक्तियों को कोविड टीकाकरण की दोनों खुराक लगा दी गई है। अर्की चिकित्सा खण्ड में 138922, चण्डी चिकित्सा खण्ड में 101891, धर्मपुर चिकित्सा खण्ड में 303721, नालागढ़ चिकित्सा खण्ड में 569939 तथा सायरी चिकित्सा खण्ड में 62235 व्यक्तियों को कोविड-19 की दोनों खुराकें लगाईं गईं हैं।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव में टीकाकरण आवश्यक सुरक्षा कवच है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि शीघ्र अपना टीकाकरण करवाएं और कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सार्वजनिक स्थानों पर सही प्रकार से मास्क पहनें तथा बार-बार अपने हाथ साबुन अथवा एल्कोहल युक्त सेनिटाइजर से साफ करते रहें। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर उचित सोशल डिस्टेन्सिग संक्रमण से बचाव में कारगर है। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा अभी पूरी तरह टला नहीं है और कोविड सम्बन्धी नियमों का पालन कर सुरक्षित रहा जा सकता है।
.0.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.