वीरेन्द्र कंवर ने 1.52 करोड़ से बने रावमापा बुधान के भवन और मलांगड़ में 22 लाख से तैयार पशु औषधालय का किया उद्घघाटन

ऊना, 28 नवंबर – ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कुमार ने आज मलांगड़ में 22 लाख रुपए से निर्मित राजकीय पशु औषधालय का उद्घाटन किया।
इस अवसर पर पशुपालन मंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस पशु औषधालय के बनने से आसपास के गांव को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि मलांगड़ सड़क के निर्माण पर 1.50 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि पशुपालकों की सुविधा के लिए डंगेहड़ा मे मुर्राह प्रजनन फार्म और बरनोह में जोनल पशु चिकित्सालय का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शिवा परियोजना के तहत बंगाणा क्षेत्र में 100 हैक्टेयर भूमि को माल्टा व अमरुद के बगीचे लगाने के लिए चयनित किया गया है
इस दौरान मंत्री द्वारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बुधान में 1.52 रुपए की लागत से नवनिर्मित भवन का भी उद्घाटन किया गया। इसके अतिरिक्त मंत्री द्वारा स्कूल की चारदीवारी और खेल मैदान बनाने के लिए शिलान्यास भी किया जिस पर 47 लाख रुपए की लागत आएगी।
मंत्री ने ग्राम पंचायत भी डियूंगली के गांव धनेत मैं बनने वाली पंचवटी का भी शिलान्यास किया जिस पर 15 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।
इस अवसर पर एसडीएम बंगाणा विशाल शर्मा, स्थानीय प्रधान महेन्द्र चैहान, मिल्कफैड के निदेशक चरणजीत सिंह, राजेन्द्र, उपनिदेशक पशुपालन डाॅ जय सिंह सेन, बीडीओ बंगाणा यशपाल परमार, तहसीलदार राहुल शर्मा, डाॅ सतेन्द्र चैहान, डाॅ धीमान सहित अन्य उपस्थित रहे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.