हमीरपुर के 7 स्कूलों में आयोजित किए जाएंगे एड्स जागरुकता कार्यक्रम

न्यू इंडिया एट 75 कैंपेन के तहत तीन चरणों में आयोजित होंगी विभिन्न गतिविधियां

हमीरपुर। राज्य एड्स नियंत्रण सोसाइटी द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत न्यू इंडिया एट 75 कैंपेन के माध्यम से हमीरपुर जिला के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में एड्स जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने शुक्रवार को जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक की अध्यक्षता करके इस अभियान की रूपरेखा तय की। उन्होंने बताया कि राज्य एड्स नियंत्रण सोसाइटी ने विशेष अभियान के तृतीय चरण के लिए जिला के सात स्कूलों का चयन किया है। इनमें राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भोटा, लदरौर, लोअर हड़ेटा, कांगू, मैड़, जौड़े अंब और झिरालड़ी शामिल है।
उपायुक्त ने बताया कि तृतीय चरण का यह अभियान भी तीन चरणों में ही चलाया जाएगा। पहले चरण में 20 दिसंबर तक इन स्कूलों में एचआईवी-एड्स थीम पर आधारित चित्रकला, पोस्टर मेकिंग, रंगोली और अन्य गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। जनवरी में आयोजित किए जाने वाले दूसरे चरण का थीम रक्तदान रखा गया है। जबकि, तृतीय चरण मार्च में होगा, जिसका थीम टीबी रोग रखा गया है।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग, उच्चतर शिक्षा विभाग और सातों स्कूलों के प्रधानाचार्यों को अभियान के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए तथा विद्यार्थियों को एचआईवी-एड्स के प्रति जागरुक करने पर जोर दिया।
बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्रिहोत्री, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय जगोता, जिला एड्स नियंत्रण कार्यक्रम अधिकारी, महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी एचसी शर्मा, चयनित सात स्कूलों के प्रधानाचार्य और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।
-0-

Get real time updates directly on you device, subscribe now.