सीएम ने निभाया वादा, ऊना विस क्षेत्र में लग रही 185 सौर ऊर्जा स्ट्रीट लाईटेंः सत्ती

ऊना, 7 दिसंबर: छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के निर्देशानुसार ऊना विस क्षेत्र में 22.33 लाख रुपए की लागत से 185 सौर साइटें लगाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने 24 मार्च 2018 को अपने प्रवास के दौरान विभाग को विस क्षेत्र में सौर ऊर्जा संचालित स्ट्रीट लाइटें लगाने के निर्देश दिए थे। जिस पर विभाग ने अब तक 126 सौर ऊर्जा से संचालित स्ट्रीट लाईटें स्थापित कर दी हैं, जिस पर 15 लाख 21 हज़ार 450 रूपए की राशि व्यय की गई है।
सत्ती ने कहा कि ऊना विस के तहत ग्राम पंचायत जनकौर व बरसाड़ा में 30, सासन में 20, कुठार कलां में 20, कुठार खुर्द में 20, आबादा बराना में 20 व झूड़ोवाल में 16 सौर ऊर्जा स्ट्रीट लाईटें लगाई जा चुकी हैं। जबकि 59 और लाइटें लगाने का कार्य जारी है, जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने इस कार्य के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का आभार व्यक्त किया।
छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि पिछले चार वर्षों में भाजपा सरकार बनने के बाद सैंकड़ों करोड़ रुपए के कार्य ऊना विस क्षेत्र में हुए, जिसका लाभ ऊना की जनता को मिल रहा है। ऊना में आधुनिक बस स्टैंड मौजूदा सरकार ने बनाकर जनता को समर्पित किया है और अब शहर में जल भराव की समस्या का स्थाई समाधान करने के लिए 22 करोड़ रुपए की परियोजना शिलान्यास भी मुख्यमंत्री ने कर दिया है। सतपाल सत्ती ने कहा कि आज अनेकों परियोजनाओं का कार्य अंतिम चरण में पहुंच गया है, जिनका आने वाले समय में उद्घाटन मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के कर कमलों से करवाया जाएगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.