प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे को लेकर मंडी जिला प्रशासन ने कसी कमर, तैयारियों को लेकर विभागीय कमेटियां गठित

मण्डी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 27 दिसंबर को मंडी के प्रस्तावित दौरे को लेकर जिला प्रशासन मंडी ने कमर कस ली है। दौरे की सफलता को लेकर उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने विभागीय कमेटियां गठित की हैं। ये कमेटियां प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों से जुड़े विभिन्न इंतजाम देखेंगी।
बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 27 दिसंबर को मंडी दौरा प्रस्तावित है। वे औद्योगिक निवेश को लेकर ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह और प्रदेश सरकार का चार साल का सफल कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में मंडी के पड्डल मैदान में होने वाले कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शामिल होंगे।
उपायुक्त ने गुरुवार को विभिन्न विभागों के जिला स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यक्रम की तैयारियों पर चर्चा की। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर आयोजन से जुड़े प्रबंधों से लेकर अधिकारियों से विस्तार से विचार विमर्श किया, साथ ही कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक के बाद उन्होंने बताया कि ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों को लेकर विभागीय कमेटियां गठित की गई हैं। ये कमेटियां दौरे से जुड़े विभिन्न इंतजाम देखेंगी। ये बाहर से आने वाले मेहमानों के ठहरने के प्रबंध, आयोजन स्थल पर विभिन्न व्यवस्थाओं, साज सज्जा, विभागों की विकास प्रदर्शनी, वाहनों की आवाजाही और पार्किंग प्लान इत्यादि के इंतजामों को लेकर समन्वय करेंगी।
बैठक में पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री, अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी राजीव कुमार, सहायक आयुक्त संजय कुमार सहित जल शक्ति, लोक निर्माण, पर्यटन, विद्युत बोर्ड के साथ साथ अन्य विभागों के आला अधिकारी उपस्थित रहे। सभी ने कार्यक्रम के आयोजन से जुड़े प्रबंधों को लेकर अपने बहुमूल्य सुझाव दिए।
उल्लेखनीय है कि 27 दिसंबर को होने वाले ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में 100 से अधिक निवेशकों के आने और लगभग 20 हज़ार करोड़ के निवेश की संभावना है। इसकी तैयारियों को लेकर बुधवार को उद्योग निदेशक ने भी पड्डल मैदान का निरीक्षण किया था।
.0.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.