सर्दियों की पूर्व तैयारियों बारे उपायुक्त पंकज राय की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

बिलासपुर 13 दिसम्बर – सर्दी के मौसम की पूर्व तैयारी हेतु जिला आपदा प्रबंधन की बैठक आज बचत भवन में उपायुक्त पंकज राय की अध्यक्षता में आयोजित हुई।
उन्होंने सर्दी के मौसम में लोगों को शीतलहर और धुंध से सावधानियां बरतने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि कोहरे में वाहन को धीमी गति से चलाएं, फाॅग लाइट का उपयोग करें, वाहनों के बीच उचित दूरी बनाए रखें और यदि दृश्यता बेहद खराब हो तो सड़क पर पेंट की गई लाईन को एक गाइड के रूप में उपयोग करें और वाहन चलाते समय मोबाइल फोन इस्तेमाल न करें और ऊंची आवाज में संगीत न सुने।
उन्होंने पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि सर्दी के मौसम में धुंध की वजह यातायात व्यवस्था में आने वाली समस्या को सुव्यवस्थित रखना सुनिश्चित करें।
उन्होंने कहा कि धुंध की वजह से दुर्घटनाओं का खतरा बना रहता है। इसके लिए उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़क पर साईन बोर्डों को साफ करें ताकि धंुध में वाहन चालाकों को साईन बोर्ड पढ़ने में दिक्कत का सामना न करना पड़े।
उन्होंने अग्निश्मन विभाग के अधिकारियों को आग की घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए पूर्व तैयारी करने को कहा तथा वन विभाग को निर्देश दिए कि जंगलों में आगजनी की दुर्घटनाओं को रोकना सुनिश्चित करें।
उन्होंने विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए कि अपने कार्यालयों में बिजली की तारों की मुरम्मत करवाना सुनिश्चित करें ताकि किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सके तथा सर्दी के मौसम में हुए नुकसान की रिपोर्ट भी प्रस्तुत करें।
उन्होंने कहा कि सर्दी के मौसम में कोरोना संक्रमण बढ़ने की आंशका है इसलिए ज्यादा एहतियात बरतें कोरोना संक्रमण से बचाव हेतू मास्क का प्रयोग करें, उचित सामाजिक दूरी का पालन करें और बार-बार साबुन से हाथ धोएं।
बैठक एडीसी तोरुल रवीश, डीएफओ अनिल कुमार शर्मा, एसडीएम सदर सुभाष गौतम, एसडीएम श्री नैना देवी जी राजकुमार, जिला राजस्व अधिकारी देवी राम, कमांडेंट होम गार्ड तथा एसडीएम घुमारवीं राजीव कुमार, एसडीएम झण्डुता  नरेश वर्मा वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।
.0.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.