आइएएस जतिन लाल ने बच्चों को दिए डीसी-एसपी बनने के टिप्स

आइएएस-आइपीएस बनने के आकांक्षावान युवाओं को मंडी जिला प्रशासन का ‘समर्थन’

मंडी। मंडी जिला प्रशासन द्वारा आइएएस-आइपीएस बनने के आकांक्षावान युवाओं के मार्गदर्शन और काउंसलिंग के लिए शुरू किए गए ‘समर्थन’ कार्यक्रम के तहत वल्लभ राजकीय महाविद्यालय मंडी में बुधवार को मार्गदर्शन और काउंसलिंग सत्र आयोजित किया गया। इस सत्र में अतिरिक्त उपायुक्त (आइएएस) जतिन लाल ने युवाओं-विद्यार्थियों को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी को लेकर महत्वपूर्ण टिप्स दिए।
उन्होंने आईएएस और आईपीएस परीक्षाओं को लेकर विद्यार्थियों को विषय चयन, सिलेबस, तैयारी की रणनीति के अलावा उनसे अपने अनुभव साझा करते हुए उनका मनोबल बढ़ाया। उन्होंने युवाओं की परीक्षा से जुड़ी जिज्ञासाओं-शंकाओं का समाधान भी किया। जतिन लाल ने युवाओं से असफलता से निरूत्साहित हुए बिना लगातार समर्पित प्रयास जारी रखने का आह्वान किया ।
बता दें, ‘समर्थन’ यूपीएससी परीक्षा के आक्षांकावान युवाओं के लिए मंडी जिला प्रशासन का एक नि शुल्क कार्यक्रम है। इसके तहत युवाओं-विद्यार्थियों को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के हर पहलू से अवगत करवाया जा रहा है। इसके तहत जिला में काम कर रहे आईएएस, आईपीएस और अन्य अधिकारी परीक्षा को लेकर युवाओं-विद्यार्थियों का मार्गदर्शन और काउंसलिंग करते हैं।
कार्यक्रम में रेडक्रास सोसाइटी के सचिव ओपी भाटिया, जिला पुस्तकालय मंडी के प्रभारी भगत सिंह गुलेरिया भी उपस्थित थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.