मुख्यमंत्री नूतन पॉलीहाउस योजना का लें लाभ, 85 प्रतिशत का मिल रहा उपदान

नाहन 21 दिसम्बर – सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा चलाए जा रहे फोक मीडिया अभियान में आज नाहन विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत पंजाहल व नेहली धीडा में  एक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर विभिन्न योजनाओं के बारे में जागरूक करते हुए कृषि व्यवसाय को अपनाने व मुख्यमंत्री नूतन पॉलीहाउस योजना का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया गया।
कलाकारोें ने स्थानिय भाषा का प्रयोग करते हुए  नुक्कड नाटक के माध्यम से बताया कि पॉलीहाउस बनाने के लिए प्रदेश सरकार 85 प्रतिशत का उपदान दे रही है तथा  5 वर्ष से पुराने पॉलीहाउस की  पॉलीशीट को बदलने के लिए मुख्यमंत्री ग्रीनहाउस नवीकरण योजना के तहत 70 प्रतिशत का अनुदान दे रही है।
कलाकारो ने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही आयुष्मान भारत योजना तथा प्रदेश सरकार की हिमकेयर योजना के अर्न्तगत 5 लाख रुपये तक का मुफ्त स्वास्थ्य लाभ प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वर्ष 2022 के लिए हिम केयर कार्ड का नवीकरण किया जा रहा है। इसलिए पात्र व्यक्ति अपने स्वास्थ्य कार्ड का नवीकरण करवा लें।

उन्होंने लोगों को जानकारी देते हुए बताया कि जो लोग आर्थिक रूप से कमजोर तथा गंभीर बीमारियों से पीड़ित है उन के लिए प्रदेश सरकार द्वारा सहारा योजना  के तहत 3 हजार रुपये प्रतिमाह मदद के रूप में प्रदान किये जाते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.