सीएम के निर्देश पर फौरी एक्शन, किशन चंद के घर पहुंची जिला प्रशासन की टीम

मंडी, 1 सितंबर । मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर के निर्देशों पर फौरन अमल करते हुए जिला प्रशासन की टीम बुधवार को कोटली क्षेत्र के सेहली में किशन चंद के घर पहुंची। इस टीम में जिला रेडक्रॉस सोसाइटी मंडी के सचिव ओपी भाटिया, रेडक्रॉस समन्वयक भगत राम सहित अन्य कर्मचारी शामिल थे।
बता दें, सेहली के चनाउंन गांव के कृष्ण चंद 2019 में नवबंर महीने में घास काटते हुए कमर में चोट लगने के कारण कमर से नीचे का हिस्सा बिल्कुल अपंग हो गया था। उनका नीजीआई तक ईलाज करवाया गया पर उससे कोई सुधार नहीं हो सका।
मुख्यमंत्री ने बीते सोमवार को कोटली के अपने दौरे में किशन चंद के घर जाकर उनका कुशलक्षेम जाना था और उन्कें 1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी। इसके साथ उन्होंने जिला प्रशासन को किशन को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देने और सहारा योजना में शामिल करने के निर्देश दिए थे।
ओपी भाटिया ने बताया कि किशन चंद का दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनवा कर उन्हें अपगंता पेंशन और सहारा योजना के अंतर्गत पंजीकृत करने की प्रकिय्रा आरंीा कर दी गई है। रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से उन्हें नियमित दवाइयां व ड्रेसिंग का सामान, अल्फा बेड व व्हील चेयर भी उपलब्ध करवाई जाएगी। दिव्यांगता प्रमाण पत्र जारी होने के उपरांत राहत नियमावली के अंतर्गत आर्थिक सहायता भी उपलब्ध कराई जाएगी।
इसी क्रम में प्रशासन की टीम ने कोटली के कसान, साइगलू में बीमारी से लाचार वीर सिंह के के घर जाकर उनका कुशलक्षेम जाना। वे पिछले 4 वर्षों से अधरंग के चलते बिस्तर पर ही अपना जीवन यापन कर रहे हैं। रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव ने कहा कि बीरी सिंह का दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनवा करके इन्हें भी सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जाए सुविधाओं के अंतर्गत पंजीकृत किया जाएगा साथ ही इनकी दिनचर्या के लिए व्हील चेयर भी उपलब्ध कराई जाएगी।
.0.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.