हिमाचलियों ने अफवाहों व संकोच को दरकिनार कर लगाया कोविड टीका-प्रधानमंत्री

कुल्लू, मण्डी, ऊना, हमीरपुर तथा लाहौल-स्पीति जिला के चयनित लाभार्थियों एवं कोरोना योद्धाओं से बातचीत भी की।

शिमलाप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हिमाचल के लोगों ने टीकाकरण में सभी प्रकार की अफवाहों व संकोचों  को दरकिनार कर कोविड-19 टीकाकरण करवाया है। इसके लिए प्रदेश की जनता तथा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार बधाई की पात्र है। प्रधानमंत्री आज प्रदेश के लोगों के साथ वर्चुुअल सम्वाद के माध्यम से बातचीत कर रहे थे।
प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे आज देवभूमि के वासियों से बातचीत का अवसर मिला। हिमाचल में टीकाकरण की शत-प्रतिशत सफलता के लिए जयराम सरकार बधाई की पात्र है। हिमाचल भारत का पहला राज्य बना है जिसने सभी पात्र आबादी को कोविड-19 के पहले टीके की डोज लगवाई।
प्रधानमंत्री ने कहा कि हिमाचल के लोगों की इस सफलता ने देश का आत्मविश्वास बढ़ाया है तथा अन्य राज्यों के लिए इस दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है।
उन्होंने कहा कि भारत में टीकाकरण अभियान की सफलता प्रत्येक भारतवासी के परिश्रम और पराक्रम की पराकाष्ठा का परिणाम है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में टीकाकरण अभियान को सफल बनाने प्रदेश के डाॅक्टरों तथा अन्य पैरामेडिकल कर्मियों ने दिन-रात परिश्रम करके पूर्ण किया। उन्होंने हिमाचल की आशा कार्यकर्ताओं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायकाओं को भी इस अभियान की सफलता के लिए बधाई दी।
इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कुल्लू, मण्डी, ऊना, हमीरपुर तथा लाहौल-स्पीति जिला के चयनित लाभार्थियों एवं कोरोना योद्धाओं से बातचीत भी की।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.