हेलिकॉप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सेना के 11 अन्य जवानों की मृत्यु

नई दिल्ली। तमिलनाडु में बुधवार को सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सेना के 11 अन्य जवानों की एक हेलिकॉप्टर हादसे में मृत्यु हो गई। इस एमआई-17 हेलिकॉप्टर के पायलट भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान थे। वह भारतीय वायु सेना की 109 हेलिकॉप्टर यूनिट के कमांडिंग अधिकारी थे।

यह हेलिकॉप्टर नीलगिरि और कोयंबटूर के बीच कुन्नूर के पास हादसे का शिकार हो गया था। इसमें कुल 14 लोग सवार थे जिनमें से 13 लोगों की जान चली गई और एक की हालत गंभीर बनी हुई है। देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत वेलिंगटन में स्थित डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज का दौरा करने और वहां के शिक्षकों व छात्र-छात्राओं को संबोधित करने के लिए जा रहे थे।

हादसे में 13 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दुर्घटना का शिकार हुए हेलिकॉप्टर में आग लगने की वजह से शव इतनी बुरी तरह जल गए हैं कि उनकी पहचान नहीं हो पा रही है। डीएनए जांच के माध्यम से उनकी पहचान की जाएगी। इस दर्दनाक हादसे के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम लोगों ने शोक जताया है।