फिट इंडिया क्विज के प्रारंभिक दौर के टॉपर बने हिमाचल के समर्थ ठाकुर

हमीरपुर । फिट इंडिया क्विज के दूसरे संस्करण के प्रारंभिक दौर में हिमाचल प्रदेश के समर्थ ठाकुर ने देश भर में प्रथम स्थान हासिल किया है।
हमीरपुर स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के सहायक निदेशक मनोज आवटी ने बताया कि ऑकलैंड हाउस स्कूल शिमला के विद्यार्थी समर्थ ठाकुर ने यह बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने बताया कि फिट इंडिया नेशनल फिटनेस एंड स्पोट्र्स क्विज का दूसरा संस्करण 29 अगस्त को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, केंद्रीय शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और केंद्रीय युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री निशिथ प्रमाणिक की उपस्थिति में लांच किया गया था। इस क्विज में देश भर के 702 जिलों के 16,702 स्कूलों के 61,981 छात्रों ने भाग लिया।
मनोज आवटी ने बताया कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी एनटीए ने 8 और 9 दिसंबर को इसके प्रारंभिक दौर आयोजित किए। यह प्रश्नोत्तरी छात्रों और स्कूलों को कुल 3.25 करोड़ रुपये से अधिक के नकद पुरस्कार जीतने के अवसर प्रदान करती है। इसके माध्यम से देश के कोने-कोने से छात्रों को खेल और फिटनेस में अपने ज्ञान का प्रदर्शन करने और राष्ट्रीय टेलीविजन पर अनूठा मंच मिल रहा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.