युवाओं को मतदान में सहभागिता के लिए प्रेरित किया

सोलन।   निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार स्वीप जागरूकता टीम द्वारा ज़िला सोलन की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कदौर में बच्चों, स्टाफ, स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों व स्थानीय जनता को मतदान के बारे में जागरूक किया गया।
इस जागरूकता अभियान में उप शिक्षा निदेशक (उच्चतर) एवं स्वीप नोडल अधिकारी जगदीश नेगी ने विद्यालय के बच्चों को निर्वाचन विभाग का संदेश अपने परिवार व आस-पड़ोस में साझा करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने सभी युवा मतदाताओं को मतदान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया।
डिप्टी डी.ई.ओ. राजकुमार पाराशर द्वारा विद्यार्थियों से मतदान बारे प्रश्न किए गए, बच्चों ने इस पर उत्तर भी दिए। इस मौके पर स्वीप नोडल अधिकारी राजेश ठाकुर, हेमेंद्र शर्मा व पाठशाला की ई.एल.सी. क्लब की नोडल अधिकारी बीना द्वारा भी उपस्थित जनों को चुनाव में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया।
नोडल अधिकारी राजेश ठाकुर एवं हेमेंद्र शर्मा ने बच्चों को वोटर हेल्पलाइन द्वारा अपना नाम दर्ज करवाने की पूर्ण प्रक्रिया के बारे में जागरूक किया। उन्होंने मतदान केंद्र पर मिलने वाली सुविधाओं, व्हील चेयर, कतार रहित मतदान इत्यादि के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान संबंधित पाठशाला में कार्यरत संगीत अध्यापक नरेंद्र कुमार द्वारा बच्चों के माध्यम से मतदाता जागरूकता पर एक समूह गान करवाया गया।
इस मौके पर विद्यालय की छात्राओं द्वारा मतदाता जागरूकता पर आधारित भाषण भी दिए गए।
कार्यक्रम में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य भुपिंदर सिंह, संगीता वर्मा, स्कूल प्रबंधन समिति की अध्यक्ष, स्थानीय जनता एवं पाठशाला के लगभग 40 बच्चों ने भाग लिया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.