धामी कॉलेज से घण्डल स्कूल में स्थानांतरित होगा घण्डल मतदान केंद्र – अनुपम कश्यप

 

 
जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित

शिमला ।    जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप की अध्यक्षता में आज यहाँ राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें राजकीय डिग्री कॉलेज धामी के 64/78 मतदान केंद्र घण्डल को स्थानांतरित करने बारे चर्चा की गई।
बैठक में बताया गया कि प्राकृतिक आपदा के चलते राजकीय डिग्री कॉलेज धामी के भवन को असुरक्षित घोषित किया गया है और इस वजह से कॉलेज में बने 64/78 मतदान केंद्र घण्डल को राजकीय प्राथमिक पाठशाला घण्डल में स्थानांतरित किया जाना है।
बैठक में उपमण्डल दण्डाधिकारी शिमला ग्रामीण कविता ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रस्तावित मतदान केंद्र उसी मतदान क्षेत्र में पड़ता है और इसमें सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हैं।
अनुपम कश्यप ने अधिकारियों को मतदान केंद्र पर सभी सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ताकि मतदाताओं को किसी असुविधा का सामना न करना पड़े।
इस प्रस्ताव पर उपस्थित राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने सहमति जाहिर की और मामले को आगामी कार्रवाई के लिए भेजने को कहा।
2 मई को होगी ईवीएम की रैंडमाइजेशन
बैठक में बताया गया कि 02 मई 2024 को उपायुक्त कार्यालय स्थित एनआईसी में ईवीएम की प्रथम रैंडमाइजेशन करवाई जाएगी। उपायुक्त ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को इस प्रक्रिया के दौरान उपस्थित रहने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि प्रथम रेंडमाइजेशन के साथ ही 02 से 04 मई तक ईवीएम मशीनों को सभी विधानसभा क्षेत्रों में भेजा जाएगा। इसके अतिरिक्त, यह भी बताया गया कि दूसरी रैंडमाइजेशन 19 मई को होगी।
उपायुक्त ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से विभिन्न प्रकार की अनुमतियां लेने के लिए सुविधा ऐप का अधिक उपयोग करने का भी आग्रह किया।
बैठक में अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) अजित भारद्वाज, तहसीलदार निर्वाचन राजेंद्र शर्मा, नायब तहसीलदार किशोर ठाकुर सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.