आधार सम्बन्धित सुविधाएं सुचारू एवं समयबद्ध उपलब्ध करवाना करें सुनिश्चित – अजय यादव



सोलन।    अतिरिक्त उपायुक्त सोलन अजय यादव ने सोलन ज़िला के सभी आधार केन्द्रों में विभिन्न आधार सम्बन्धित सुविधाएं सुचारू एवं समयबद्ध उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं। अजय यादव आज यहां ज़िला स्तरीय आधार निगरानी समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
अजय यादव ने कहा कि सुचारू आधार सुविधाएं प्राप्त न होने से लोगों को दूर-दराज के क्षेत्रों से उपायुक्त कार्यालय आना पड़ता है और इस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। अब आमजन की सुविधा के लिए ज़िला के 12 बैंकों, 18 डाकघरों, भारतीय संचार निगम लिमिटेड के केन्द्रों, लोक मित्र केंद्रों, स्वास्थ्य विभाग तथा महिला विकास विभाग द्वारा संचालित विभिन्न आधार केंद्रों में सेवाएं बिना किसी रूकावट के सुचारू रूप से उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि बच्चों का आधार अद्यतन स्वास्थ्य विभाग तथा महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा करवाया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि ज़िला के अन्य आधार केंद्रों पर धीमी गति से कार्य होने से  ज़िला मुख्यालय स्थित आधार केंद्र पर अनावश्यक बोझ बढ़ रहा है। उन्होंने ऐसे आधार केंद्रों को बंद करने के निर्देश दिए जो बहुत समय से सेवाएं नहीं दे रहे हैं। उन्होंने सभी आधार सेवा देने वाले विभागों को दूर दराज के क्षेत्रों में भी आधार सेवाएं उपलब्ध करवाने पर बल दिया।
उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को जन-जन की सुविधा के लिए आधार संबंधित शिविर समय-समय पर आयोजित करवाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि शिविर आयोजन के संबंध में नोडल अधिकारी से अनुमति प्राप्त की जा सकती है।
उप पुलिस अधीक्षक सोलन अनिल धौल्टा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डॉ. राजन उप्पल, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.