शिवरात्रि मेले के दौरान टारना माता मंदिर के लिए लागू रहेगी विशेष यातायात व्यवस्था

मंडी । अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि मेले के दौरान मंडी में टारना माता मंदिर के लिए विशेष यातायात व्यवस्था लागू रहेगी। सुकोडी चौक से टारना माता मंदिर के लिए वाहनों की आवाजाही पर रोक होगी। हालांकि ऑटो रिक्शा, दुपहिया वाहन और आपातकालीन वाहनों को इस प्रतिबंध से छूट रहेगी। जिला दंडाधिकारी अपूर्व देवगन ने भक्तों और सामान्य जनता की सुरक्षा और सुविधा को सुनिश्चित करने के लिए 9 से 15 मार्च मक इस अस्थाई यातायात व्यवस्था को लेकर अधिसूचना जारी की है।
सुकोडी चौक से टारना मंदिर के बीच यात्रियों और भक्तों की आवाजाही के लिए एचआरटीसी द्वारा संचालित शटल सेवा उपलब्ध रहेगी। टारना से सुकोडी सड़क टारना और सन्यारड़ी के निवासियों के वाहनों के लिए टारना से से सकोड़ी की ओर ‘वन वे’ रहेगी। इन वाहनों के लिए वापसी यात्रा वैकल्पिक मार्ग मंगवाईं चौक-सन्यारड़ बाइपास कैंची-बटेरू-हिमुडा कालोनी-टारना के माध्यम से होगी।
सुकोडी चौक से टारना माता मंदिर तक का रास्ता संकीर्ण और टारना में पार्किंग स्थल की कमी है। मेले के दौरान बड़ी संख्या भक्तों और सामान्य जनता की आमद रहती है। सभी की सुरक्षा को सुनिश्चित करने, ट्रैफिक के जटिलताओं को कम करने, और शिवरात्रि मेले के दौरान यातायात को सुचारू रखने के उद्देश्य से यह व्यवस्था बनाई गई है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.