क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में डायलिसिस सुविधा के सुचारू संचालन के लिए बनी कमेटी  


हंस फाउंडेशन उपलब्ध कराएगी अस्पताल डायलिसिस सुविधा
सेवाएं आरम्भ होने तक ग्रेस मेगा केयर, ग्रीन एवेन्यु रक्कड़ कलोनी  और नन्दा अस्पताल ऊना में मिलती रहेगी डायलिसिस की सुविधा

ऊना । क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में डायलिसिस सुविधा के सुचारू एवं व्यवस्थित संचालन के लिए एक कमेटी गठित की गई है। सीएमओ डॉ. संजीव वर्मा ने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल ऊना के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजय मनकोटिया की अध्यक्षता में गठित इस कमेटी में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुखदीप सिंह सिद्धू को सदस्य सचिव तथा जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. विशाल ठाकुर, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. विकास चौहान, जसविंदर सिंह, योगेश कुमार व गौरव कुमार को कमेटी का सदस्य नियुक्त किया गया है।
डॉ. वर्मा ने बताया कि उपायुक्त जतिन लाल के निर्देशानुसार गठित इस कमेटी का उद्देश्य डायलिसिस मरीजों को बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाना है ताकि मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पडे़।
सीएमओ ने बताया कि मरीजों को अभी क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में स्थापित डीसीडीसी केंद्र के माध्यम से डायलिसिस कि सुविधा उपलब्ध हो रही थी। लेकिन जल्द ही मरीजों को डायलिसिस की सुविधा हंस फाउंडेशन के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी।
डॉ. संजीव वर्मा ने बताया कि डायलिसिस केंद्र में जब तक हंस फाउंडेशन अपने नये उपकरणों को सुचारू रूप से व्यवस्थित करेगी तब तक डायलिसिस मरीजों को ग्रेस मेगा केयर, ग्रीन एवेन्यु रक्कड़ कलोनी व नन्दा अस्पताल ऊना में डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि अब तक ग्रेस मेगा केयर में लगभग 15 मरीज व नन्दा अस्पताल में 25 मरीज इस सुविधा के लिए पंजीकृत किए गए हैं। इन अस्पतालों में यह सुविधा आयुष्मान व हिमकेयर के अंतर्गत निःशुल्क उपलब्ध रहेगी।
उन्होंने कहा कि इसे लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के लिए हेल्पलाइन न. 88944-57225 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.